Jathere News

Sanotra Vansh Annual Mela Celebrated at Devi Nagar Ambala City

mahant surinder mehra singing jathere bhajan

देवी नगर अंबाला शहर में श्रद्धा से मनाया गया स्नोत्रा वंश का वार्षिक मेला

अंबाला, 16-6-2021 (क.क.प.) – स्नोत्रा वंश के कुल देवता का वार्षिक मेला 16 जून 2021 दिन बुधवार को देवी नगर के प्रांगण में स्नोत्रा वंश के मंदिर में बहुत ही श्रद्धा के साथ मनाया गया। मंदिर कमेटी के प्रधान श्री हंस राज जी की अध्यक्षता में स्नोत्रा वंश मंदिर कमेटी के सदस्यों ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए इस साल का मेला मनाया। सुबह कमेटी मैंबर्स की मौजूदगी में कुल देवता की पूजा की गई। इसके बाद दिन चढऩे के साथ ही संगत का आना शुरू हो गया। संगत अपने कुल देवता के मंदिर में माथा टेक कर उनका आशीर्वाद ले रही थी। पिछले साल कोरोना के कारण वार्षिक मेला नहीं हो पाया था और इस साल भी कोरोना के कारण कुछ पाबंदियों के साथ मेला करवाया गया। स्नोत्रा वंश का वार्षिक मेला हर साल आषाढ़ महीने के पहले बुधवार को मनाया जाता है।
इस मेले के दौरान दिल्ली से महामाई के भगत सुरिन्द्र मेहरा ने मां भगवती और कुल देवता की महिमा में भजन गायन करते हुए अपनी हाजरी लगवाई। संगत ने भी उनका पूरा साथ दिया। इस बार उत्तरी दिल्ली से पूर्व मेयर स. अवतार सिंह स्नोत्रा भी विशेष तौर पर कुल देवता के दरबार में हाजरी लगवाने के लिए पहुंचे। उन्होंने देवी नगर प्रांगण में बन रहे लंगर हाल के 21 हजार रुपए का सहयोग कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी (रजि.) को दिया। देवी नगर के मंदिरों का प्रबंध देख रही कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान श्री सुरिन्द्र भगोत्रा, कैशियर श्याम सुंदर जोग, बनारसी दास बिल्ला और अन्य कमेटी मैंबर भी इस मौके पर मौजूद थे। इस दौरान आई हुए संगत के लिए भंडारे का पूरा प्रबंध किया गया था जिसका सभी ने आनंद लिया।
स्नोत्रा वंश मंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से प्रधान श्री हंस राज, उप-प्रधान अशोक स्नोत्रा, सेक्रेटरी सुरिन्द्र मेहरा, सेक्रेटरी दीपक कुमार, कैशियर श्रीमति प्रवीण स्नोत्रा, श्रीमति सुनयना स्नोत्रा और कमेटी सदस्यों ने बहुत ही अच्छे ढंग से पूरे मेला को आयोजित किया और अपने कुल देवता का आशीर्वाद लिया। शाम को सारा काम निबटा कर सभी सदस्य अपने घरों को वापिस लौट आए।

Honour of S. Avtar Singh Sanotra Ex. Mayor North Delhi by Sanotra Vansh Comettee

Bhandara by Sanotra Vansh Mandir Comettee on Annual Mela 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *