Jathere News

Om Bhardwaj Laid the Foundation of Famti Vansh Mandir at Devi Nagar

ओम भारद्वाज के नेतृत्व में देवी नगर में की गई फमटी वंश के मंदिर की स्थापना

मंदिर की स्थापना करते हुए योगी और नाथ

अम्बाला, 25-11-2021 (नरेन्द्र कश्यप) – देवी नगर प्रांगण में फमटी वंश के मंदिर की स्थापना विधिवत ढंग से नाथ और चेलों ने करनाल के नार्थ इंडिया लाइफ सांइसिका प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरैक्टर माननीय ओम भारद्वाज के नेतृत्व में की गई। इस शुभ अवसर पर फमटी परिवारों की ओर से हवन यज्ञ करके कुल देवी का आशीर्वाद लिया गया। सभी फमटी परिवारों ने मिल कर हवन यज्ञ में आहुतियां देकर मंगल कामना की। दूसरी तरफ विशेष तौर पर जम्मू से आए फमटी वंश के नाथ शेठी लाल योगी और चेला बोध राज ने पूजा अर्चना करके यहां पर फमटी वंश के मंदिर की स्थापना की। इस अवसर पर फमटी परिवारों की ओर से ओम भारद्वाज ने लुधियाना के हंस राज को इस मंदिर की सेवा संभाल का काम संभालते हुए उन्हें यहां का प्रधान नियुक्त किया। हंस राज ने कहा कि फमटी वंश की ओर से उन्हें जो सेवा दी गई है वह पूरी ईमानदारी और निष्ठा से उसे पूरा करेंगे। ओम भारद्वाज ने चेला, नाथ, प्रधान और मंदिर की सेवा करने वाली देवा जी को शाल देकर सम्मानित किया।

फमटी वंश का मंदिर जम्मू-कश्मीर के परगवाल गांव और झिड़ी में बना हुआ है। ज्यादा दूरी होने के कारण बहुत संगत वहां नहीं जा सकती थी। अब अंबाला में कुल देवी का मंदिर बनने से वह यहां माथा टेक कर अपनी कुल देवी का आशीर्वाद ले सकते हैं।

इस अवसर पर फमटी वंश के परिवार राजपुरा, लुधियाना, सफीदों, करनाल और अंबाला से शामिल हुए। यहां पर करनाल से ओम भारद्वाज अपनी धर्मपत्नी श्रीमति राज भारद्वाज, बेटे अनूप भारद्वाज, अवनीश भारद्वाज और बहु श्रीमति रिषम भारद्वाज, दीपक भारद्वाज परिवार सहित, सफीदों से भूपिन्द्र पाल, छत्तर पाल, दीपक कुमार, राज कुमार, चन्न प्रकास, श्रीमति कविता, कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान सुरिन्द्र भगोत्रा, सोम प्रकाश, एडवोकेट अनिल सहोत्रा, यमुनानगर और मुबारिकपुर से समाज के साथी शामिल हुए। इसके बाद सभी ने बहुत प्यार से लंगर का प्रशाद ग्रहण किया जिसका प्रबंध ओम भारद्वाज के परिवार की ओर से किया गया था।

हवन यज्ञ करते हुए फमटी परिवार

योगी, नाथ और देवा जी को सम्मानित करते हुए

कुल देवी का आशीर्वाद लेते हुए ओम भारद्वाज का परिवार