Society News

KRMA Team Releases Kashyap Rajput Directory 2021

कश्यप राजपूत समाज की डायरैक्टरी पहचान 2021 का नया अंक रिलीज

परिवारों की आपसी जान-पहचान करवाने वाली कश्यप समाज की शान है - पहचान डायरैक्टरी

Narendera Kashyap with his team releases directory 2021

Meenakshi Kashyap with ladies team releases directory 2021

जालन्धर – कश्यप राजपूत परिवारों को आपस में मिलाने, जान-पहचान करवाने और आपस में जोडऩे का काम करती है – कश्यप समाज की डायरैक्टरी पहचान। इससे हमें घर बैठे ही दुनिया भर में रहने वाले कश्यप समाज के अच्छे परिवारों की जानकारी मिल जाती है। इससे समाज में हमारी अपनी पहचान तो बनती ही है, साथ में हमारे कश्यप समाज की पहचान और शान भी बनती है कि इस समाज के लोगों ने कितनी तरक्की की है। इस काम के लिए हम पहचान डायरैक्टरी तैयार करके कश्यप समाज को समर्पित करने वाले श्री नरेन्द्र कश्यप और उनकी टीम का धन्यवाद करते हैं जो अपने अनथक प्रयासों से समाज को एकजुट करने की कोशिश करते हैं। यह शब्द कपूरथला के मशहूर बिकानेसमैन, रोटर कल्ब कपूरथला के प्रधान, सीनीयर कांग्रेस नेता, पूर्व कौंसलर और समाज सेवा में अग्रणी रहने वाले श्री सतपाल मेहरा ने कश्यप राजपूत समाज की पहचान डायरैक्टरी 2021 के अंक का विमोचन अपने कर कमलों से करते हुए कहे।

                कश्यप क्रांति पत्रिका की ओर से करवाए गए एक विशेष और सादे कार्यक्रम में कश्यप क्रांति पत्रिका और कश्यप राजपूत मैंबर्स एसोसिएशन की ओर से तैयार की गई कश्यप राजपूत समाज की डायरैक्टरी पहचान 2021 समाज को समर्पित की गई। पहचान डायरैक्टरी के बारे में श्री नरेन्द्र कश्यप ने बताया कि 21 साल पहले उनके पिता स्वर्गीय श्री मेजर सिंह बडग़ोता ने कश्यप क्रांति पत्रिका की शुरुआत की थी। इसके 1 साल बाद ही कश्यप समाज ने कहा कि हमारे समाज की डायरैक्टरी भी होनी चाहिए जिससे समाज के अच्छे परिवारों की जानकारी मिल सके। 2001 में कश्यप राजपूत परिवारों का पहला परिवार सम्मेलन जालन्धर के जैन पैलेस में करवाया गया जिसमें पहचान डायरैक्टरी का पहला अंक समाज को समर्पित किया। इसके बाद अब तक 13 परिवार सम्मेलन करवाये जा चुके हैं और पहचान डायरैक्टरी के 11 अंक समाज को समर्पित किये जा चुके हैं। पिछले साल भी कोरोना महामारी के कारण परिवार सम्मेलन नहीं करवाया जा सका था और इस साल भी यह परिवार सम्मेलन नहीं हो सका है। इसी कारण समाज की मांग पर यह डायरैक्टरी तैयार की गई है और एक सादे कार्यक्रम में इसको समाज को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कश्यप क्रांति पत्रिका की ओर से ही समाज के सम्मानीय और सफल व्यक्तियों की जीवनी भी ऑनलाइन कश्ययप राजपूत समाज की वैबसाइट www.kashyaprajput.com पर लिखी जा रही है ताकि आने वाले पीढिय़ों के लिए यह इतिहास संजोया जा सके। कश्यप क्रांति की टीम की ओर से सभी सदस्यों को पहचान डायरैक्टरी भेंट की गई।

इस कार्यक्रम में कश्यप राजपूत मैंबर्स एसोसिएशन की ओर से स. बलदेव सिंह, नरेन्द्र कश्यप, विजय कुमार, राज कुमार, रवि बमोत्रा, अशोक टांडी, अनिल कुमार, गुरिन्द्र कश्यप, कश्यप क्रांति पत्रिका के मुख्य संपादक श्रीमति मीनाक्षी कश्यप, सुजाता बमोत्रा, वीना कुमारी, मीरा, सुनीता, अवतार कौर आदि मौजूद थे। इसके साथ ही कार्यक्रम में मौजूद महिला विंग ने भी डायरैक्टरी का विमोचन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *