Shok Samachar

Khushi Ram Passed Away on 3-8-2020

स्वर्गवास हुए कश्यप समाज के बाबा बोहड़ - बाऊ खुशी राम

लुधियाना, 3-8-2020 (क.क.प.) – कश्यप समाज के वयोवृद्ध नेता और निष्काम समाज सेवक बाऊ खुशी राम जी अपनी संसारिक यात्रा पूरी करते हुए 3-8-2020 को सुबह 11.30 के करीब स्वर्ग सिधार गए। वे पिछले 4-5 दिनों से बीमार थे। सुबह 11.30 बजे के करीब उन्होंने अपनी जिन्दगी की अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार इसी दिन शाम को किया गया। संस्कार में उनके परिवारिक सदस्य ही शामिल हुए।
कश्यप समाज की जानकारी के लिए हम बता रहे हैं कि उन्होंने अपनी सारी जिंदगी कश्यप समाज की निस्वार्थ सेवा में समर्पित कर दी। वे पंजाब कश्यप राजपूत सभा के अध्यक्ष रहे। बहुत ही संस्थाओं को बनाने और चलाने में उन्होंने बहुत सहयोग किया। अमर शहीद बाबा मोती राम मेहरा मैमोरियल चैरीटेबल ट्रस्ट फतेहगढ़ साहिब को बनाने में इन्होंने बहुत योगदान दिया। वे इस समय ट्रस्ट के सरप्रस्त थे। हरिद्वार में बनी हुई कश्यप समाज धर्मशाला को उनका बहुत योगदान रहा। उनकी प्रेरणा से ही डोगरा ढाबा लुधिायाना वाले श्री बाल कृष्ण डोगरा ने इस धर्मशाला को बनाने में बहुत ज्यादा आर्थिक योगदान दिया। बाऊ खुशी राम जी ने पूरे पंजाब को इस धर्मशाला से जोडऩे में अहम भूमिका निभाई। वे इस धर्मशाला के संस्थापक संरक्षक थे और हर साल धर्मशाला के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल होते रहे।
कश्यप क्रांति पत्रिका की ओर से इनकी समाज प्रति सेवाओं के लिए इन्हें लाइफ टाइम अचीवमैंट अवार्ड से परिवार सम्मेलन में सम्मानित किया गया था। विवाहित जिंदगी की गोल्डन जुबली पूरी करने पर इनको परिवार सम्मेलन में एक बार फिर से सम्मानित किया गया था। इनके अक्समात निधन से कश्यप समाज को बहुत नुक्सान हुआ है। कश्यप समाज के प्रति इनकी सेवाओं के लिए समाज सदैव इनका आभारी रहेगा। कश्यप क्रांति पत्रिका, कश्यप राजपूत मैंबर्स एसोसिएशन और समूह कश्यप समाज की ओर से हम इनको श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं और इनके परिवार के प्रति शोक प्रकट करते हैं। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इनकी आत्मा को अपने चरणों में निवास दे और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *